पिंकी हत्याकांड में कार्रवाई की मांग पर ग्रामीण सड़क पर उतरे

 पिंकी हत्याकांड में कार्रवाई की मांग पर ग्रामीण सड़क पर उतरे
bagoriya advt
WhatsApp Image 2022-07-27 at 10.18.54 AM

थराली: देवाल ब्लाॅक के मानमती गांव की पिंकी की हत्या के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पर ग्रामीण शुक्रवार को थराली में सड़क पर उतरे। ग्रामीणों ने इस दौरान सरकार का पुतला फूंककर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल व मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर मामले में कार्रवाई की मांग उठाई है। उन्होंने शीघ्र हत्यारोपी की गिरफ्तारी न किये जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

शुक्रवार को थराली ब्लाॅक मुख्यालय पर ग्रामीणों ने देवाल तिराहे से तहसील कार्यालय तक रैली निकालकर प्रदर्शन किया। संवैधानिक मंच के राष्ट्रीय संयोजक दौलत कुंवर सिंह व समृद्ध भारत के उत्तराखंड अध्यक्ष हरिराम टम्टा ने कहा कि हत्या के एक वर्ष बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी न हो पाना पुलिस के साथ ही शासन व प्रशासन की नाकामी को प्रदर्शित करता है। उन्होंने शीघ्र मामले में कार्रवाई न किये जाने पर उग्र आंदोलन शुरु करने की बात कही है। वहीं देवाल ब्लाॅक मुख्यालय पर स्थानीय ग्रामीणों की ओर से बीते 16 दिनों से हत्यारोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं।

इस मौके पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत, ग्राम प्रधान पूर्णा मनोज कुमार, मनामती प्रधान दिवान राम, खीम राम कोठियाल, देव राम बर्मा, मनोज कोठियाल, महेश शंकर त्रिकोटी, संजीव बुटोला आदि मौजूद थे।

क्या है मामला—
बीते वर्ष देवाल ब्लाूक के मानमती गांव निवासी विजय राम की पुत्री पिंकी की गांव के जंगल में हत्या कर दी गई थी। जिस पर मृतका के परिजनों ने राजस्व उप निरीक्षक नलधूरा से मामले में नामजद शिकायत दर्ज करवाई गई थी। शिकायत के आधार पर राजस्व विभाग ने आरोपी के खिलाफ हत्या के साथ ही अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को हस्तांतरित किया गया। लेकिन बावजूद इसके वर्तमान तक आरोपी की गिरफ्तारी न होने से परिजनों के साथ ही क्षेत्रीय ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है।

क्या कहते हैं अधिकारी –
पिंकी हत्याकांड के आरोपी को पकड़ने के लिये हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। जबकि वीरेंद्र राम की संदिग्ध मौत के मामले के खुलासे को लेकर जांच की जा रही है।
अमित कुुमार, पुलिस उपाधीक्षक, कर्णप्रयाग।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
error: Content is protected !!