बगजी बुग्याल ट्रैक पर पीसीएस अधिकारी मौत

 बगजी बुग्याल ट्रैक पर पीसीएस अधिकारी मौत
bagoriya advt
WhatsApp Image 2022-07-27 at 10.18.54 AM

थराली : जिले के देवाल ब्लाॅक के बगजी बुग्याल ट्रेक पर बिहार कैडर के एक अधिकारी की हृदयगति रुकने से मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शव को पोस्ट मार्टम के लिये उप जिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग भेज दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार कैडर के 71 पीसीएस ऑफिसर उत्तराखंड में शैक्षणिक भ्रमण के लिए आए हुए हैं। इसके तहत गत सोमवार को 36 पीसीसी आफिसरो का दल लोहाजंग,भैकलताल, ब्रहमताल के भ्रमण पर हैं। जबकि 35 सदस्यों का दल इस वर्ष घोषित ट्रक दा ईयर घेस,बगजी,नागाड़ ट्रेक के भ्रमण पर हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार को दल घेस से बगजी बुग्याल गया यही पर दल ने रात्रि विश्राम किया। आज सुबह अचानक 31 वर्षीय पीसीएस आफिस विवेक कुमार का नाश्ता करने के बाद स्वास्थ्य खराब हो गया। जिस पर उनके साथ चल रहें गाइड घोड़े, खच्चरांे की मदद से किसी तरह से घेस लेकर आए।

आपातकालीन सेवा 108 के विलंब से पहुंचने पर दल के गाइड अपने वाहन से उन्हें लेकर देवाल के लिए चलें रास्ते में 108 सेवा के मिलने पर युवा आफिसर को उसमें सिफ्ट किया गया। इसके बाद उन्हें प्राथमिकता स्वास्थ्य केन्द्र देवाल लाया गया। जहां पर पीएचसी प्रभारी डॉ शहजाद अली ने आफिसर को मृत घोषित कर दिया। चिकित्सक डॉ अली ने बताया कि आफिसर की रस्ते में ही कही मौत हो गई थी। उसे मृत अवस्था में चिकित्सालय लाया गया। पीसीएस ऑफिसर की आक्समिक मौत के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए उप जिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग भेज दिया हैं। इस ट्रेकिंग दल के साथ चल रहे टीटीएच के गाइड शिवम ने बताया कि पीसीएस ऑफिसर विवेक कुमार पटना के रहने वाले हैं और इस समय वे सीनियर डिप्टी कलेक्टर मुजफ्फरपुर में तैनात थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
error: Content is protected !!