म्यूज़िक बीट के साथ संगीत की दुनिया में तहलका मचाने को तैयार संगीतकार अंशुमन

 म्यूज़िक बीट के साथ संगीत की दुनिया में तहलका मचाने को तैयार संगीतकार अंशुमन
bagoriya advt
WhatsApp Image 2022-07-27 at 10.18.54 AM

देहरादून : भारतीय संगीत की दुनिया में उभरता हुआ सितारा अंशुमन तिवारी एक ऐसी शख़्सियत है, जो अपनी राह में आने वाली चुनौतियों को सफलता से पार करते हुए अपने लक्ष्यों को शानदार अवसर में बदलने की क़ाबलियत रखते है। देहरादून, उत्तराखंड के रहने वाले अंशुमन गायक, गीत-लेखक, गिटारवादक जैसे क्षेत्र में बहु प्रतिभाशाली व एक स्वतंत्र कलाकार हैं। वह संस्थागत तरीके से संगीत सीखे बिना गिटार बजा सकता है और सुंदर गाने गा सकता है।

अंशुमन छोटी उम्र से ही संगीत के प्रति आकर्षित थे। अपने खाली समय में उन्होंने लगभग संगीत का अभ्यास किया। वह अपने जीवंत संगीत के लिए और अपनी रचनाओं और ध्वनियों के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं। उन्होंने “ए आर के” फिल्म्स नामक संगीत निर्माण कंपनी की स्थापना की। जहाँ पर वह अपने ग्राहकों को संगीत व मनोरंजन वीडियो जैसी सेवाएँ प्रदान करते है। सिर्फ़ इतना ही नहीं, हाल ही में उनका “Shayad (LOFI)” और “Ranjha (LOFI)” गाना खूब वायरल हो रहा है और उस गाने को हर जगह खूब प्यार मिल रहा है, और जल्द ही उनका एक गाना रिलीज़ हो रहा है।

हालाँकि, अंशुमन तिवारी एक गिटारवादक और संगीतकार के रूप में अधिक जाने जाते है। परंतु अगर सरल शब्दों में कहा जाएँ तो वह कई सारी कलाओं को एकसाथ बेहतरीन तरीके से पेश करना जानते है। बता दें जब से उन्होंने अपने व्यवसाय की शुरूआत करते हुए अपने ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार संगीत से संबंधित व अन्य सेवाएँ दी है तब से वह इस क्षेत्र में एक जाना-पहचानी शख़्सियत के रूप में जाने जाते है।

अंशुमन इंस्टाग्राम मॉडल और कंटेंट क्रिएटर के रूप में भी जाने जाते हैं। वह एक उभरते हुए युवा संगीतकार हैं, जिन्होंने इंस्टाग्राम पर एक बड़ी संख्या में अनुसरण किया है। फ़िलहाल सोशलमीडिया पर भी उनके फ़ैंस की संख्या में कोई कमी नहीं है और वह यहाँ पर अपने चाहनेवालों को अपने साथ जोड़े रखने के लिए संगीत संबंधी सामग्री को साझा करते रहते है। बता दें अंशुमन तिवारी ने अपने संगीत की शुरूआत साल 2021 में एक प्रसिद्ध ऑडियो “मॉडर्न हिप-हॉप” एल्बम के साथ की थी। वैसे उनकी बॉलीवुड व इलेक्ट्रॉनिक संगीत के साथ-साथ अन्य शैलियों पर भी अच्छी पकड़ है। जल्द ही वह अपने नए ‘म्यूज़िक बीट’ को लॉंच करने की तैयारी कर रहें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
error: Content is protected !!