विधानसभा की कार्य प्रणाली को दुरुस्त करने को मिलकर कार्य करना जरुरी

 विधानसभा की कार्य प्रणाली को दुरुस्त करने को मिलकर कार्य करना जरुरी
bagoriya advt
WhatsApp Image 2022-07-27 at 10.18.54 AM
  • अधिकारियों की बैठक लेते हुए बोली विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूरी

देहरादून: उत्तराखंड की विधानसभा को देश में आदर्श विधान सभा के रूप में स्थापित किए जाने के लिए सभी कार्मिकों को प्रोफेशनल तरीके से काम करने की आवश्यकता है। सभी कार्मिक अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से कार्य करें, यह बता विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने विधानसभा के अधिकारियों की बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि विधानसभा की कार्य प्रणाली को दुरुस्त करना है तो सभी को मिलकर काम करना होगा।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों एवं कार्मिकों की कार्यप्रणाली को समझने के लिए अनुभाग अधिकारी व उससे ऊपर के अधिकारियों की बैठक विधानसभा भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में ली। उन्होंने विधानसभा को सशक्त बनाने के उद्देश्य से अधिकारियों के साथ उनके कार्यों की समीक्षा की। इस अवसर पर सभी अनुभागों के अनुभाग अधिकारी, अनु सचिव, उपसचिव सहित समितियों में सभापतियो के साथ कार्य कर रहे निजी सचिव मौजूद रहे। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अनुभाग अधिकारियों से उनके अनुभाग से संबंधित कार्यों की जानकारी ली। वहीं निजी सचिवों से समितियों की बैठकों के बारे में विस्तृत रूप में जानकारी लेते हुए समितियों की बैठक निरंतर करवाने के लिये सभापतियों को पत्र लिखकर अवगत करने के निर्देश दिए। कहा कि इस संबंध में जल्द ही सभी समितियों के सभापतियों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष ने सभी अधिकारियों को आपसी सामंजस्य बना कर कार्य करने की हिदायत दी।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह राजनीति से ऊपर उठकर उत्तराखंड के लिए समाज सेवा करना चाहती है। विधानसभा में व्यवस्थाएं कैसे दुरुस्त हांे उस ओर वह तेजी से कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की विधानसभा में ई ऑफिस, ई विधान सभा, ई लाइब्रेरी स्थापित की जायेगी। इस दौरान आगामी विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर भी विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से बातचीत की।

इस मौके पर प्रभारी सचिव हेम पंत, उप सचिव नरेंद्र रावत, अनु सचिव मनोज कुमार, अनु सचिव हरीश चैहान, अनु सचिव नीरज गौड़, प्रमुख निजी सचिव अजय अग्रवाल, वरिष्ठ प्रमुख निजी सचिव राजेन्द्र चैधरी, भुवन मिश्रा, दिनेश राणा, अनुभाग अधिकारी विशाल शर्मा, हीरा सिंह, शशि, आरती, ऊषा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
error: Content is protected !!