भाजपा ने डॉ. कल्पना को बनाया राज्यसभा का प्रत्याशी

 भाजपा ने डॉ. कल्पना को बनाया राज्यसभा का प्रत्याशी
bagoriya advt
WhatsApp Image 2022-07-27 at 10.18.54 AM

देहरादून : भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए डॉ कल्पना सैनी को उत्तराखंड से राज्यसभा का प्रत्याशी घोषित कर दिया है। डॉ कल्पना सैनी की संघ व भाजपा से नजदीकी के चलते उन्हें प्रत्याशी चुना गया है। जबकि राज्यसभा प्रत्याशी बनने के लिये भाजपा दिग्गज नेता लामबन्दी में जुटे थे। ऐसे में आंतरिक कलह को देखते हुए नेतृत्व की ओर से यह फैसला लिया गया है।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है। विधानसभा में बहुमत को देखते हुए भाजपा उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही है। मतदान 10 जून को होगा।

डॉ कल्पना सैनी का सफरनामा….

कल्पना सैनी का जन्म 1 अक्टूबर 1959 को हुआ। वे भाजपा से संबंधित एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं, जो वर्तमान में उत्तराखंड सरकार के पिछड़े आयोग  के अध्यक्ष के रूप में कार्य करती हैं। उसने पहले नेशनल फर्टिलाइजर्स  निदेशक और रुड़की उत्तराखण्ड के जिला अध्यक्ष के रूप में कार्य किया, इससे पहले वह राज्य के राज्य सचिव, उत्तराखंड राज्य परिषद के राज्य अध्यक्ष 2003 से 2005 तक। उन्होंने दुर्गा वाहिनी, रुड़की उत्तराखंड के महासचिव और सेवाभारती मातृ मंडल, रुड़की के अध्यक्ष और भाजपा के पार्षद, 1995-2000 के रूप में भी कार्य किया है।

वह भाजपा, विहिप और योगी मंगलनाथ सरस्वती शिशु मंदिर में कई वरिष्ठ पद पर हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक व्याख्याता के रूप में की और 1987 से गांधी महिला विद्यालय में प्राचार्य के रूप में कार्य किया।

(स्रोत-विकिपीडिया)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share
error: Content is protected !!